खबरों का है यही बाजार

ओटीएस के तहत प्राप्त आवेदनों को 10 दिन में करें निस्तारित करने के निर्देश

लविप्रा के उपाध्यक्ष अक्षय त्रिपाठी ने ओटीएस . , विधि अनुभाग व ग्रुप हाउसिंग प्रोजेक्ट,अभियंत्रण कार्यों की समीक्षा की

0 88
                     BL NEWS
           लखनऊ । लखनऊ विकास प्राधिकरण में एकमुश्त समाधान योजना ( ओ.टी.एस. ) के तहत प्राप्त आवेदन 10 दिन में निस्तारित किये जाएगे । प्राधिकरण के उपाध्यक्ष अक्षय त्रिपाठी ने शुक्रवार को ओ टी एस प्रकरणों की समीक्षा बैठक में इस सम्बन्ध में निर्देश जारी किये । इसके अलावा उन्होंने विधि अनुभाग , ग्रुप हाउसिंग प्रोजेक्ट तथा अभियंत्रण कार्यों की भी समीक्षा बैठक की । जिसमें सम्बन्धित अधिकारियों को सभी कार्य समयबद्ध तरीके से निस्तारित करने के निर्देश दिये । ओ टी.एस. रिव्यू के दौरान उपाध्य अक्षय त्रिपाठी ने अधिकारियों से कहा कि वे प्राधिकरण के कुल बकायेदार आवंटियों की सूची तैयार कर लें । फिर इसमें देखें कि इनमें से कितने बकायेदारों ने ओटीएस के तहत आवेदन किया है । जिन बकायेदारों ने ओटीएस के तहत आवेदन नहीं किया है.
उन्होंने इन सभी मामलों को ऑनलाइन निस्तारित करने के निर्देश दिये । वहीं , उपाध्यक्ष द्वारा विधि अनुभाग की समीक्षा बैठक में आर्बिट्रेशन और कर्मचारियों के विधिक प्रशिक्षण के लिए अधिवक्ताओं का एक पैनल जल्द गठित करने के निर्देश दिये गये । उन्होंने सॉफ्टवेयर में प्रारूपों को बढ़ाये जाने के कार्य में तेजी लाने और अवमानना वादों और एफ.आई.आर. से सम्बन्धित मामलों को सूचीबद्ध करने के निर्देश दिये । इसके अलावा उन्होंने अपर सचिव ज्ञानेन्द्र वर्मा को रेरा के सचिव से सम्पर्क स्थापित करके बैठक हेतु तारीख निर्धारित करने के निर्देश दिये । इसके बाद उपाध्यक्ष अक्षय त्रिपाठी ने ग्रुप हाउसिंग प्रोजेक्ट / अभियत्रण कार्यों की समीक्षा बैठक की । इसमें मुख्य अभियंता इदु शेखर सिंह द्वारा बताया गया कि पंचशील अपार्टमेण्ट में एक टेण्डर हो गया है , जबकि दूसरा प्रक्रिया में है । यहां पार्क और बाथरूम के जो कार्य होने हैं . उनकी अनुमानित लागत दो करोड़ रूपये है । जिसके लिए उपाध्यक्ष द्वारा इन कार्यों के टेण्डर कराकर जल्द पूरा कराने के निर्देश दिये गये । इसके बाद उपाध्यक्ष ने अधिकारियों से पारिजात अपार्टमेण्ट में शेष कार्यों का ब्यौरा मांगा । इन बैठकों में सचिव पवन कुमार गंगवार , मुख्य अभियंता इन्दु शेखर सिंह , अपर सचिव ज्ञानेन्द्र वर्मा , वित्त नियंत्रक राजीव कुमार सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More