खबरों का है यही बाजार

विद्युत ( संशोधन ) बिल पर होने वाली हड़ताल को संपूर्ण समर्थन प्रदान किया

सरकार की मनमानी के खिलाफ एक़ सितंबर को संयुक्त प्रदर्शन करने का निर्णय

0 134
   उत्तर प्रदेश के वामपंथी दलों की आन लाइन बैठक संपन्न
             BL NEWS
                लखनऊ. उत्तर प्रदेश के वामपंथी दलों की आन लाइन बैठक आज संपन्न हुई । बैठक में भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के राज्य सचिव डा. गिरीश, भारत की कम्युनिस्ट पार्टी- मार्क्सवादी के राज्य सचिव डा. हीरालाल यादव, भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी- एमएल, लिबेरेशन के सचिव का.सुधाकर यादव एवं आल इंडिया फारबर्ड ब्लाक के प्रदेश संयोजक अभिनव कुशवाहा शामिल रहे।
बैठक में सबसे पहले काकोरी कांड के महानायकों को नमन करते हुये उनके प्रति क्रान्तिकारी क्रतज्ञता ज्ञापित की गयी।ई
कम्युनिस्ट, सोशलिस्ट, और कांग्रेस आदि धाराओं के भारत छोड़ो आंदोलन के अमर नायकों के प्रति भी सम्मान व्यक्त किया गया और उनके प्रति क्रान्तिकारी आदरांजली अर्पित की गयी।
बैठक में विद्युत ( संशोधन ) बिल 2021 के विरूध्द कल 10 अगस्त को होने जा रही विद्युत कर्मचारियों और अभियन्ताओं की राष्ट्रव्यापी हड़ताल को समर्थन प्रदान करने का निर्णय लिया गया। वामदलों की कतारों का आह्वान किया गया कि वे इस हड़ताल को पूर्ण समर्थन प्रदान करें।
बैठक में प्रमुख एजेंडा पीड़ित जनता के विभिन्न सवालों पर आंदोलन करने का था। सर्वसम्मत निर्णय लिया गया कि महंगाई पर कारगर रोक लगाने, डीजल पेट्रोल रसोई गैस पर लगे असहनीय टैक्सों को पर्याप्त मात्रा में घटाने, हर बेरोजगार को काम दिलाने- मनरेगा में 200 दिन काम और प्रतिदिन 600 रुपये मजदूरी दिलाने, इस तरह की योजना शहरों में चलाये जाने, दवाओं और खाद्य वस्तुओं के दाम बांधने, हर व्यक्ति को रुपए 7500/- प्रति माह दिये जाने, खाने की सभी सामाग्री किट के रूप में उपलब्ध कराये जाने, टीकाकरण में तेजी लाने, जनता पर बोझ बढ़ाने वाले बिजली बिल 2021 को वापस लेने, तीन क्रषी क़ानूनों को वापस कराने, एमएसपी की गारंटी करने, योगी सरकार द्वारा दमनकारी असंवैधानिक आलोकतांत्रिक रवैया रोके जाने, कानून व्यवस्था को पटरी पर लाने- दलितों अल्पसंख्यकों महिलाओं व अन्य कमजोर तबकों पर अत्याचार रोके जाने, भ्रष्टाचार पर कारगर रोक लगाने आदि सवालों पर 1 सितंबर 2021 को जिला मुख्यालयों पर संयुक्त प्रदर्शन करने का निर्णय लिया गया।
लोकतान्त्रिक जनता दल उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष जुबेर अहमद कुरैशी ने भी अपने दल की वामपंथी दलों के साथ आंदोलन में भागीदारी की घोषणा की है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More