खबरों का है यही बाजार

विफलताओं का मुकुट लगाकर घूम रही योगी सरकार:नसीमुद्दीन

0 155
                    BL NEWS
        लखनऊ । भाजपा द्वारा जारी बुकलेट में दिए गए ब्योरे पर आज कांग्रेस ने खुलकर प्रहार किया. कांग्रेस मीडिया विभाग के चेयरमैन व पूर्व मंत्री नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने आज प्रेसवार्ता में कहा कि लोकतंत्र में सारी नैतिकताएँ, मर्यादाएं और गरिमा जो एक सरकार की होनी चाहिए प्रदेश के नागरिकों के प्रति उन सबको तार-तार कर दिया है. इस सरकार की जिम्मेदारी है कि वह अपनी जनता के प्रति ईमानदार रहे लेकिन जैसा कि आप सभी ने देखा कि भाजपा सरकार सिर्फ और सिर्फ एक ही काम प्रचार प्रचार प्रचार की झूठी इमारत पर टिकी है कोई चिंता नहीं कोई डर नहीं कोई शर्म नहीं सरकार को कि वह जो बोल रहे हैं, होर्डिंग- बैनर में झूठे प्रचार कर रहे हैं बुकलेट जारी कर रहे हैं उससे जनता कितना इत्तेफाक रखती है और कितना नहीं सिर्फ झूठ बोलते जाना है आज फिर से एक नया झूठ गढ़ा है 12 पन्ने की बुकलेट जारी करके और झूठ किस से बोला जा रहा है उसी प्रदेश की जनता से जिससे 2017 में वादे करके आए थे हम तो कहते हैं कि बुकलेट जारी करने की क्या जरूरत है आपने एक बुकलेट जारी की थी 2017 में भी जिसको आपने संकल्प पत्र नाम दिया था हम तो अनुरोध करेंगे प्रदेश की जनता की तरफ से कि  2017 में जारी की गई संकल्प पत्र को भी कभी उठा कर देख लेते आज तक वह संकल्प पत्र कोरा झूठ बनकर ही रह गया जिसके आधार पर ही प्रदेश के जनमानस ने इतना बड़ा जनादेश दिया आज बुकलेट जारी की गई है हम बिंदुवार जो भारतीय जनता पार्टी की नाकामी है और जो असल सच्चाई है उससे आप के माध्यम से जनता के बीच में रख रहे हैं।
सिद्दीकी ने कहा कि पहले पन्ने पर शुरुआत की है इरादे नेक काम अनेक सच्चाई यह है कि भाजपा की साढे 4 साल की सरकार में प्रदेश के लोग यह बात भली-भांति समझ चुके हैं कि भारतीय जनता पार्टी और श्री आदित्यनाथ सरकार का इरादा और काम सिर्फ एक ही है, प्रदेश के लोगों से झूठ बोलो और भ्रष्टाचार को बढ़ावा दो, झूठ बोलकर जनता को गुमराह करते रहो।
कोरोना महामारी जिसमें सरकार अकर्मण्यता और अदूरदर्शिता से पूरा सिस्टम ब्रेक डाउन हो गया, जिसकी वजह से प्रदेश के लाखो लोगों की जान असमय चली गयी, आप सभी के सैकड़ों पत्रकार बंधुओं की भी दुःखद असमय मौत हो गयी इसलिए कि उनको ऑक्सीजन और बेड नही मिला, ऑक्सीजन और बेड की कमी की भयावहता को लेकर भाजपा के स्वयं के मंत्रियों ,सांसदों एवं विधायकों के पत्र जगजाहिर हैं, जब बेड की कमी से लोग सड़कों पर मर रहे थे तब सरकार कहां थी और आज झूठ बोल रहे है कि हमने इतने बेड इंतजाम कर रखे हैं, उस समय सरकार दिखाई नही दी.
उन्होंने कहा कि सच्चाई यह है कि सरकार द्वारा मौतों के आकंड़े छिपाये गए और ऐसे महत्वपूर्ण समय में सरकार के कुप्रबंधन और मुख्यमंत्री आदित्यनाथ की नेतृत्व अक्षमता सामने आ गयी और बुकलेट में सुंदर सुंदर लिख देने से मुख्यमंत्री का कोविड कुप्रबंधन छिपने वाला नही है प्रदेश की जनता समय आने पर हिसाब-किताब करेगी।
श्री नसीमुद्दीन ने कहा कि सरकार किसानों की मेहनत से पैदा की गई फसल उत्पादन पर अपनी पीठ थपथपा रही है लेकिन यह नहीं बता रही कि किसानों को उनकी फसल का उचित मूल्य क्यों नहीं मिला, क्योंकि सच्चाई पता है आदित्यनाथ जी को भले वह कितना भी झूठ बोले और सच्चाई यह है कि 80 प्रतिशत से ज्यादा किसानों का धान और गेंहूँ सरकारी क्रय केंद्रों/पर नही खरीदा गया, मजबूरन उसे ओने पौने दाम पर व्यापारियों को बेचना पड़ा।
सोने को मजबूर हैं।
उन्होंने कहा कि प्रदेश में जितना उत्पीड़न युवाओं का हुआ है इस भाजपा सरकार में आजादी के बाद शायद ही उतना उत्पीड़न कभी किसी प्रदेश में युवाओं के साथ हुआ हो 5 साल में 70 लाख रोजगार देने की बात कर रहे थे और 100 दिन के अंदर प्रदेश के सभी रिक्त पदों की भर्ती निकालने की बात कर रहे थे, लेकिन सभी को पता है कि उत्तर प्रदेश सेवा अधीनस्थ चयन बोर्ड के चेयरमैन पद का पद 2 साल खाली पड़ा रहा उत्तर प्रदेश का नौजवान बड़ी उम्मीद में था भाजपा सरकार और आदित्यनाथ जी से लेकिन रोजगार मांगने पर नौजवानों को लाठियों से पीटा जा रहा है मुकदमे लिखे जा रहे हैं अपमानित किया जा रहा है, एक तरफ सरकार खुद  मान रही कि पंजीकृत बेरोजगार 21 लाख से बढ़कर 38 लाख हो गए फिर भी झूठ, सरकार बताये क्या शिक्षामित्रों का स्थायी समायोजन हुआ, सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बावजूद 137000 शिक्षकों की भर्ती में भी भ्रष्टाचार और पिछड़े वर्ग के लोगों का आरक्षण समाप्त कर दिया, 2500 दरोगा अभ्यर्थी , सिपाही अभ्यर्थी प्रदर्शन को मजबूर हैं.
बिजली को लेकर पीठ थपथपा रहे हैं एक बार भी सरकार यह नहीं बताती कि इनके कार्यकाल में कितनी जगहों पर विद्युतीकरण किया गया कांग्रेस सरकार के समय जो राजीव गांधी विद्युतीकरण योजना थी पूरे उत्तर प्रदेश कें 90 प्रतिशत से ज्यादा गांवों में विद्युतीकरण हो चुका था लेकिन भाजपा सरकार सिर्फ दूसरे के कामों का श्रेय लेना चाहती है,

Leave A Reply

Your email address will not be published.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More