खबरों का है यही बाजार

मुखर्जी ने भारत की अखंडता के लिए अंतिम दम तक लड़ाई लड़ी:योगी

डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी जयंती पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व मंत्रियों-विधायकों ने श्रद्धांजलि अर्पित की

0 201
                       BL NEWS 
      लखनऊ । मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने भारतीय जनसंघ के संस्थापक डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती पर लखनऊ महानगर द्वारा श्यामा प्रसाद मुखर्जी अस्पताल में आयोजित पुष्पांजलि कार्यक्रम में उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण कर श्रद्धासुमन अर्पित किए। मंत्री आशुतोष टंडन , बृजेश पाठक, डॉ महेंद्र सिंह, स्वाति सिंह, महानगर प्रभारी एवं प्रदेश महामंत्री गोविंद नारायण शुक्ला, महानगर अध्यक्ष मुकेश शर्मा, महापौर संयुक्ता भाटिया, विधायक सुरेश चंद्र तिवारी ने भी पुष्पांजलि अर्पित की।
पुष्पांजलि के उपरांत मुख्यमंत्री ने अपने उद्बोधन ने कहा कि भारत माता के महान सपूत प्रखर राष्ट्रभक्त महान शिक्षाविद डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी के 121वे जन्मदिन के अवसर पर आज देश के प्रति उनकी सेवाओं के लिए उनका स्मरण करते हुए विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी भारत की अखंडता के प्रबल पक्षधर थे और इसके लिए उन्होंने अंतिम दम तक इस लड़ाई को जारी रखा। भारत की अखंडता को लेकर ही उन्होंने अपना बलिदान दिया। देश के अंदर सबसे कम उम्र में कोलकाता विश्वविद्यालय के कुलपति के रूप में शिक्षा के क्षेत्र में व स्वतंत्र भारत में भारत के औद्योगिक विकास की गति क्या होनी चाहिए यह एक नई दिशा डॉक्टर मुखर्जी ने इस देश को दी थी। आज जो कुछ भी हमें दिखाई देता है उसके पीछे डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी की दूरदर्शिता थी ज़ो उन्होंने स्वतंत्र भारत देश के पहले केंद्र कैबिनेट में जो विजन देश को प्रदान किया था । बाद में कांग्रेस नेतृत्व की सरकार के तुष्टीकरण की नीतियों के कारण मंत्रिमंडल से अलग हटकर के देश की अखंडता के साथ किए जा रहे खिलवाड़ के खिलाफ आवाज उठाई थी। आज जम्मू कश्मीर विकास की एक नई उमंग के साथ देश के अंदर आगे बढ़ता हुआ दिखाई दे रहा है यह सब डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी जी के उन सपनों को एक साकार स्वरूप है जिसके लिए 1953 में उन्होंने अपने आप को बलिदान किया था ।
लखनऊ महानगर मीडिया प्रभारी प्रवीण गर्ग ने बताया कि कार्यक्रम में महानगर महामंत्री राम अवतार कनौजिया, सुनील यादव, महानगर उपाध्यक्ष सौरभ बाल्मीकि, राकेश सिंह, मंत्री यू एन पांडे, दीपू शुक्ला ,मंडल अध्यक्ष आनंद पांडे, दीपक सोनकर, शिव शंकर शर्मा वह कार्यकर्ता भी उपस्थित रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More