खबरों का है यही बाजार

लोकतंत्र के लिये आज काला दिन, राज्यपाल का व्यवहार संविधान की मर्यादा के विपरीत:अजय कुमार

0 87

BL NEWS 

लखनऊ.उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने आज राज्यपाल पर भाजपा नेता के रूप में व्यवहार कर राज्य के संवैधानिक प्रमुख के पद की मर्यादा को तार-तार करने के साथ लोकतंत्र का घोर अपमान करने का आरोप लगाया है.उन्होंने कोरोना संकट से उपजे भयावह संकट से निपटने में विफलता ,वेक्सिनेशन की धीमी गति जैसे गम्भीर विषयो पर राज्यपाल से मिलकर ज्ञापन देने के लिये कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल को समय देकर अचानक निरस्त करने की तीखी आलोचना की है
उन्होंने कहा कि राज्यपाल ने अपनी संवैधानिक जिम्मेदारियों से हटकर राज्य सरकार की विफलताओं पर पर्दा डालने के लिये यह जनविरोधी कृत्य किया जिससे राज्यपाल के पद की गरिमा पर गम्भीर सवाल खड़े हुए है वही यह लोकतंत्र का घोर अपमान हुआ है ।
ज्ञात हो कि आज कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल वर्तमान हालात से अवगत कराने के लिये उनसे समय मांगा था राज्यपाल द्वारा समय देने के बाद अचानक निरस्त कर दिया. जिसकी कांग्रेस ने निंदा की है और यह व्यवहार स्वस्थ परम्पराओ के अनुकूल नही है।
यह वक्तव्य कांग्रेस मुख्यालय पर आयोजित पत्रकारवार्ता में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू सहित कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने दिया है.
उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष ने कहा कि प्रदेश की 22 करोड़ जनता के लिये कुल 1500 वैक्सिनेशन सेंटर ही सरकार ने बना रखे है जिसमे भी वैक्सीन न होने के कारण बहुत से सेंटर पर वैक्सीनेशन नही होने की जानकारी लगातार आती रहती है। वही राज्य में इंटरनेट व डॉक्युमेंट्स से वंचित लोगो के लिये वैक्सीन की कोई व्यवस्था नही है.

सरकार की नीतियों का खामियाजा जनता भुगतने को विवश:डॉ.पी.एल. पुनिया
छत्तीसगढ़ कांग्रेस प्रभारी पूर्व राज्यसभाछत्तीसगढ़ कांग्रेस प्रभारी पूर्व राज्यसभा सदस्य डाॅ. पी एल पुनिया ने भाजपा की योगी आदित्यनाथ सरकार पर हमला करते हुए कहा कि उसकी अदूरदर्शिता और गलत नीतियों के कारण प्रदेशवासियों को संकट का सामना करना पड़ रहा है। सरकार की नीतियां पूरी तरह वर्तमान महामारी से जनता को बचाने की नहीं हैं। सदस्य डाॅ. पी एल पुनिया ने भाजपा की योगी आदित्यनाथ सरकार पर हमला करते हुए कहा कि उसकी अदूरदर्शिता और गलत नीतियों के कारण प्रदेशवासियों को संकट का सामना करना पड़ रहा है। सरकार की नीतियां पूरी तरह वर्तमान महामारी से जनता को बचाने की नहीं हैं।

संकटकाल में सरकार ने जनता का साथ छोड़ा- नसीमुद्दीन सिद्दीकी

पूर्व मंत्री नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने कहा कि जब लोग एक दूसरे के सहयोग की भावना के साथ संकटकाल में मदद को आगे बढ़ रहे हैं संकट गहराता जा रहा है। ऐसे समय में सरकार ने जनता का साथ छोड़कर अपने संवैधानिक व नैतिक दायित्व का निर्वहन न कर प्राप्त जनादेश का अपमान किया है।

आंखे बंद करे है राज्य सरकार 

उ.प्र. विधान परिषद में कांग्रेस के नेता दीपक सिंह ने कहा कि राज्य सरकार झूठी घोषणाओं के बल पर भ्रम फैलाकर अपनी जिम्मेदारियों से हटकर वह केवल अपनी विफलताओं पर पर्दा डालने के लिए आंकड़ेबाजी के खेल में लगी हुई है। कोरोना की भयावहता से उसने पूरी तरह अपनी आंखें बन्द कर ली हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More