खबरों का है यही बाजार

मध्य कमान अस्पताल के नर्सिंग छात्रों की लैंप लाइटिंग सेरेमनी आयोजित

0 145

 

  1. BL NEWS
    लखनऊ. लखनऊ छावनी स्थित मध्य कमान अस्पताल लखनऊ के कॉलेज ऑफ नर्सिंग के बीएससी नर्सिंग छात्रों के 7वीं बैच के लैंप लाइटिंग सेरेमनी का आयोजन 20 मेजर लेशराम ज्योतिन सिंह एसी ऑडिटोरियम, एएमसी सेंटर एवं कालेज लखनऊ में किया गया। यह समारोह नर्सिंग में युवा नर्सिंग कैडेट की यात्रा शुरू करने का प्रतीक है। कार्यक्रम की शुरुआत भगवान सर्वशक्तिमान के वंदना के बाद आधुनिक नर्सिंग के संस्थापक फ्लोरेंस नाइटिंगेल के बारे में एक वृत्तचित्र द्वारा की गई । कॉलेज ऑफ नर्सिंग की प्रिंसिपल कर्नल एस गीता ने उपस्थितजनों का स्वागत किया और पाठ्यक्रम रिपोर्ट प्रस्तुत की। इस अवसर पर मध्य कमान के मेजर जनरल (चिकित्सा) मेजर जनरल अरिंदम चटर्जी मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित थे। इनके अलावा कार्यक्रम में गेस्ट ऑफ ऑनर के रूप में मेजर मिलिट्री नर्सिंग सेवा की अपर महानिदेशक मेजर जनरल सोनाली घोषाल साहित मध्य कमान अस्पताल के सेनानायक मेजर रमेश कौशिक और अन्य वरिष्ठ गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।
    समारोह का उद्घाटन अतिथियों द्वारा दीप प्रज्ज्वलित कर किया गया। मेजर जनरल सोनाली घोषाल ने प्रिंसिपल मैट्रॉन ब्रिगेडियर सुनीता शर्मा और कॉलेज ऑफ नर्सिंग की प्रिंसिपल कर्नल एस गीता को ज्ञान ज्योति दीपक सौंपा। ज्ञान ज्योति दीपक को आगे शिक्षकों को हस्तांतरित किया गया जो छात्रों के लिए इस शिक्षक से शिक्षार्थी को ज्ञान के हस्तांतरण का प्रतीक बनाया गया। मेजर जनरल सोनाली घोषाल ने 40 छात्रों को नर्सों की शपथ दिलाई। इस अवसर पर मेजर जनरल सोनाली घोषाल ने अपने संबोधन में छात्रों को पूरी निष्ठा और समर्पण के साथ मानव जाति की सेवा करने की सलाह दी। इस दौरान मेजर जनरल अरिंदम चटर्जी ने मेधावी छात्रों को पुरस्कृत किया । अपने संबोधन में मेजर जनरल अरिंदम चटर्जी ने छात्रों को फ्लोरेंस नाइटिंगेल के गुणों का अनुकरण करने और सैन्य नर्सिंग सेवा “मुस्कान के साथ सेवा” के आदर्श वाक्य को बनाए रखने के लिए प्रोत्साहित किया।
    इस अवसर पर इस प्रतिष्ठित कॉलेज की वरिष्ठतम सेवारत पूर्व प्रशिक्षु ब्रिगेडियर एमएनएस (पी एंड टी) डीजीएमएस 4 बी, ब्रिगेडियर नुपुर चंदा को मेजर जनरल सुशीला शाही (सेवानिवृत्त) और ब्रिगेडियर सुनीता शर्मा ने सम्मानित किया। इस अवसर पर नवोदित नाइटिंगेल्स को अतिथियों द्वारा शुभकामनाएं दी गईं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More