खबरों का है यही बाजार

मर जाऊंगी पर बीजेपी के साथ कभी नहीं मिलूंगी: प्रियंका गांधी

पूर्व प्रधानमंत्री स्व. इंदिरा गांधी व लौह पुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल को प्रियंका गांधी ने किया नमन

0 78
                       BL NEWS
                     गोरखपुर/लखनऊ। स्व प्रधानमंत्री श्रीमती इंदिरा गांधी की शहादत दिवस rव लौह पुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती पर गोरखपुर के चम्पादेवी पार्क में आयोजित रैली में  कांग्रेस की प्रभारी राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने ऐलान किया कि वे मर जायेंगी लेकिन बीजेपी से कभी नहीं मिलेंगी। समाजवादी पार्टी की ओर से कांग्रेस और बीजेपी को एक बताने को हास्यास्पद बताते हुए उन्होंने कहा कि विपक्ष जनता के मुद्दों पर संघर्ष से गायब है। सिर्फ कांग्रेस पार्टी के लोग आरएसएस और  बीजेपी से समझौताहीन संघर्ष कर रहे हैं।
उन्होंने उत्तर प्रदेश के उम्भा में आदिवासियों के नरसंहार, प्रयागराज में निषादों के उत्पीड़न, हाथरस, उन्नाव, शाहजहांपुर में बेटियों के साथ अन्याय, लखनऊ के विवेक तिवारी के साथ अन्याय, महोबा के व्यापारी इन्द्रकांत सहित गोरखपुर में कानपुर के व्यापारी मनीष गुप्ता की हत्या का ज़िक्र करते हुए कहा कि यूपी में अन्याय और कुशासन चरम पर है। लखीमपुर में किसानों व पत्रकार की मंत्री पुत्र द्वारा की गई हत्या का उल्लेख करते हुए उन्होंने कहा कि देश के गृहमंत्री कहते हैं कि उत्तर प्रदेश में दूरबीन से ढूंढने पर भी अपराधी नहीं मिलतें हैं, पर अपराधी तो उनके बगल में बैठे थे। ललितपुर में खाद के लिये लाइन में लगे गरीब किसानों की मौत व दो किसानों की आत्महत्या के बाद भी सरकार मौन है।
प्रियंका गांधी ने प्रतिज्ञा रैली में  कहा कि सरकार ने नाव, नदी पर निषादों के अधिकार को छीन लिया है। हम मछली पालन को कृषि का दर्जा देकर उनकों कृषकों के समान सुविधाएं देंगे, खनन में निषाद समुदाय को प्राथमिकता देंगे और गुरु मछेन्द्रनाथ के नाम पर विश्वविद्यालय की स्थापना करेंगे।

उन्हांनें कहा कि पूर्वांचल की चीनी मिलों को सपा-बसपा के राज में बंद किया गया। महिलाओं पर अत्याचार, अन्याय उत्पीड़न हो रहा है, उनको कही न्याय नहीं मिल रहा है, लेकिन हम महिलाओं के सशक्तीकरण के लिये काम करेंगे। अपनी प्रतिज्ञाओं को दोहराते हुए उन्होंने कहा कि महिलाओं के लिये लड़ूंगी, आपको शक्ति दूंगी, आप हमारा साथ दीजिये। मैं आपके लिये लड़ूंगी, मर जाऊंगी लेकिन कभी झुकूंगी नहीं। उन्हांनें कहा कि प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री के विज्ञापनों में दिखाए गए विकास के कही दर्शन अभी तक नही हुए। उन्होंने कहा कि यूपी में किसानों की सुनवाई नही हो रही है। धान और गन्ने के दाम को लेकर बीजेपी सरकार के तमाम दावे खोखले साबित हुए हैं।

उन्होंने कहा कि जनता को अन्याय, अत्याचार से बचना मेरा धर्म है मेरी आस्था जनता और देश के प्रति है। कांग्रेस का एक-एक कार्यकर्ता इंदिरा जी की तरह जनता व देश के प्रति अपने शरीर का एक-एक कतरा खून कुर्बान करने को तैयार हश् उन्होंने विश्वास जताया कि गुरु गोरखनाथ, बुद्ध, कबीर की धरती से परिवर्तन की लहर पूरे उत्तर प्रदेश में दया, करुणा समता, ममता के लिये बहेगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार बनने पर सभी प्रतिज्ञाओं को पूरा करना हमारा प्रण है हम उस वचन को निभाएंगे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More