खबरों का है यही बाजार

असरार उल हक मजाज रूदौलवी का 110वां जन्मदिवस समारोह मनाया गया

0 81

BL NEWS

                    रुदौली / अयोध्या ।असरार उल हक”मजाज” रूदौलवी के 110वें जन्मदिवस समारोह का लायंस क्लब रुदौली ने मरयम लायंस आई हॉस्पिटल रुदौली में आयोजित किया।डीएसएम लायंस पब्लिक स्कूल की छात्रओं द्वारा बनाई गई मजाज रूदौलवी की पेंटिग भी प्रदर्शित की गई जिसे वहां मौजूद लोगों द्वारा खूब सराहा गया।
मशहूर उर्दू शायर शारिब रूदौलवी द्वारा उर्दू के विश्वविख्यात उर्दू शायर मजाज रूदौलवी के जीवन परिचय सहित उनके शेर उनके नज्म उनकी रचनाओं पर विशेष चर्चा की गई।”तेरे कांधे पर ये आंचल बहुत ही खूब है लेकिन” “तू इस आँचल को गर परचम बना लेती तो अच्छा था”।मशहूर शायर डॉक्टर शारिब रूदौलवी ने उर्दू भाषा के विश्वविख्यात शायर असरार उल हक उर्फ मजाज रूदौलवी के इस शेर को पढ़कर कार्यक्रम की शरुवात की।
शहर के संजरी मोहल्ले के निवासी मशहूर शायर असरार उल हक मजाज रूदौलवी के 110वें जन्मदिवस समारोह को संबोधित करते हुए विधायक रामचंद्र यादव ने कहा कि हमारे देश के जो क्रांतिकारी देश की बेहतरी,देश के अमन चैन लिए फांसी के फंदे पर झूल गए ऐसे क्रांतिकारियों को आज हम सब नमन करते हैं जिसमे अयोध्या की धरती पर अशफाक उल्ला खान का नाम भी आता है।कहा कि मशहूर शायर मजाज रूदौलवी के परिवार ने आजादी के लिए संघर्ष किया है उनका नाम अमर है और उनके नाम को आगे बढ़ाया जाएगा।उनके नाम का एक गेट उनके घर तक जाने वाली सड़क पर बनवाया जाएगा।कहा कि रुदौली की सरजमीं के जो भी स्वतंत्रता संग्राम सेनानी है उनके नाम से स्मारक का निर्माण करवाया जाएग।फखरुद्दीन अली अहमद मेमोरियल कमेटी उत्तर प्रदेश के चेयरमैन अतहर सगीर जैदी ने कहा कि मजाज देश ही नही विदेश में भी लोकप्रिय रहे।लायन डॉ नेहाल रजा ने कहा कि रूदौली की सरजमी के लाल ने रुदौली का नाम देश दुनिया मे फैलाया।कार्यक्रम को पुलिस अधीक्षक ग्रामीण एसके सिंह,उपजिलाधिकारी रुदौली स्वप्निल कुमार यादव,सरदार परमिंदर सिंह ने संबोधित किया।
इस अवसर पर लायन अनिल खरे,विश्वनाथ तिवारी,आशीष शर्मा सहित काफी लोग मौजूद रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More