खबरों का है यही बाजार

24 महिलाओं की टीम इस विशेष इनोवेशन की मैन्युफैक्चरिंग संभाल रही हैं

0 75
24 महिलाओं की टीम इस विशेष इनोवेशन की मैन्युफैक्चरिंग संभाल रही हैं
लखनऊ। इज़ीस्पिट का अनावरण किया गया है, जिसका उद्देश्य स्वच्छ भारत की मुहिम को आगे बढ़ाना है। कार्यक्रम में केंद्रीय कल्चर, टूरिज्म वलपमेंट ऑफ़ नार्थ ईस्टर्न रीजन मंत्री जी कृष्ण रेड्डी ,सुनील शेट्टी समेत अनेक गणमान्य व्यक्तियों ने अपनी उपस्थित दर्ज करवाई । शहर के अशोक रोड स्थित होटल शांगरी ला में आयोजित इस कार्यक्रम में इस इनोवेशन (अविष्कार) को देश को समर्पित गया. यह इनोवेशन एक क्रन्तिकारी उत्पाद है जो आपको कहीं भी कीटाणु फैलाने के डर के बिना थूकने की आजादी देता है। 7 साल के अध्ययन और परिश्रम से देश के तीन युवाओं द्वारा रितु मल्होत्रा,प्रतीक हरडे और प्रतीक कुमार मल्होत्रा द्वारा इस अनोखे इनोवेशन का निर्माण किया गया है। शुरुवाती दौर में यह इनोवेशन उत्तर प्रदेश, दिल्ली एनसीआर समेत गुजरात , बिहार, झारखण्ड, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, तमिलनाडु, राजस्थान, छत्तीसगढ़, तेलंगाना, हरियाणा व पश्चिम बंगाल की मार्किट में उतारा जायेगा। इस स्टार्टअप का उद्देश्य सार्वजनिक जगह थूकने की बढ़ती समस्या पर अंकुश लगाने के लिए भारत मे इको-फ्रेंडली स्पिटून के उत्पाद के बारे में जागरूकता फैलाना है. यह अभियान मानव थूक के कचरे से पौधों को विकसित करने के विचार के साथ बनाया गया है।
इस अवसर पर अपनी ख़ुशी जाहिर करते हुए इज़ीस्पिट की को-फाउंडर रितु मल्होत्रा और उनकी टीम ने कहा कि हमें यकीन है कि यह सार्वजनिक जगह थूकने के धारणा को तोड़ देगा और इस अभियान का उद्देश्य व्यक्तियों के बीच खुले में थूकने से हतोत्साहित करना और बदले में इन पुन: प्रयोज्य स्पिटून के उपयोग के बारे में जागरूकता फैलाना है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More