खबरों का है यही बाजार

हमारी हर स्वांस भगत सिंह की कर्जदार : संयुक्ता भाटिया

0 67
BL NEWS
लखनऊ। स्वतंत्रता संग्राम सेनानी भगत सिंह की जयंती पर महापौर संयुक्ता भाटिया ने हिन्दनगर वार्ड के नेबरहुड पार्क में स्वयं द्वारा स्थापित शहीद भगत सिंह की मूर्ति पर माल्यार्पण कर उन्हें नमन किया।
इस दौरान महापौर संयुक्ता भाटिया ने कहा कि क्रांतिवीरों की जब भी बात होगी उस श्रेणी में भगत सिंह का नाम सबसे ऊपर होगा। देश की आज़ादी के लिए अपनी जवानी तथा सम्पूर्ण जीवन भगत सिंह ने देश के नाम लिख दिया। सदियों में ऐसा एक वीर पुरुष जन्म लेकर धरती को कृतार्थ करता है। महापौर ने आगे कहा कि 23 वर्षीय नौजवान सरदार भगत सिंह ने जीते जी तथा मरने के बाद भी अपना सब कुछ देश के नाम कर दिया। उनकी जीवनी पढ़ते समय लोगों में जोश का उत्पन्न होना उनके साहस के चरम को दर्शाता है। भगत सिंह के साहस का अनुमान हम उनके आखरी बयान से लगा सकते हैं जिसमें उन्होंने साफ तौर पर केंद्रीय असेंबली पर बम फेंकने की बात को कबूला और उन्होंने ऐसा क्यों किया यह सरेआम सबके समक्ष, लोगों के भीतर की ज्वाला को जगाने के लिए बताया। महापौर ने कहा कि हमारी हर स्वांस भगत सिंह की कर्जदार है।
इस अवसर पर महापौर संयुक्ता भाटिया संग पार्षद नेहा सिंह, भाजपा नेता सौरभ सिंह मोनू सहित अन्य जन उपस्थित रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More