खबरों का है यही बाजार

राज्य मंत्री सरदार बलदेव सिंह औलख ने गुरुद्वारा आलमबाग का भ्रमण किया

0 196
                            BL NEWS

                      लखनऊ. केंद्रीय लखनऊ गुरुद्वारा आलमबाग हमेशा से समाज में होने वाली सेवाओं में अग्रणी पंक्ति में रहा है. करोना काल में फ़्री ऑक्सिजन लंगर लखनऊ ही नहीं प्रदेश के लगभग आठ शहरों में फ्री ऑक्सीजन लंगर , आक्सीमीटर, रेगुलेटर, करोना शव-वाहन , फ़्री एम्बुलेंस लगाकार समाज सेवा करने के साथ ही पिछले लगभग 2 ढाई महीनों से वैकसीनेशन कैंप लगाकर लोगों की सेवा कर रहे हैं कि इसके पूर्व लोकबंधु हॉस्पिटल में लगातार छह महीने तक तीमारदारों के लिए लंगर लगाकर गुरूनानक देव जी के 550वें प्रकाश को मनाया, व 550 पौधे लगाकर भी सेवा की मैं केंद्री सिंह सभा लखनऊ गुरुद्वारा आलमबाग के अध्यक्ष निर्मल सिंह व पूरी टीम को एक बार इन सारी सेवाओं के लिए बहुत बहुत बधाई देता हूँ ।

उक्त वक्तव्य lप्रदेश के राज्य मंत्री सरदार बलदेव सिंह औलख ने आज गुरुद्वाराआलमबाग में दिया. उन्होंने
कहा कि गुरुद्वारों में वैकसीनेशन कैंप होने से बहुत सारे लोगों ने टीकाकरण अभियान में हिस्सा लिया है । मुख्यमंत्री को साधुवाद हैं जिन्होंने इस तरह से इस टीकाकरण को करवाने के लिये निर्देशित किया है । अध्यक्ष निर्मल सिंह ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा बहुत सारे ऐसे कार्य किये गये है जो विषेशरूप से सिक्ख समाज के लिये है , उसमें बलदेव सिंह औलख जी का बहुत सहयोग रहा है ,अध्यक्ष ने बताया कि प्रदेश के इतिहास में पहली बार मुख्यमंत्री आवास में गुरु महाराज की शाही सवारी के साथ दो बार गुरुवाणी गायन हुआ एवं “गुरुनानक देव जी” के प्रकाश पर्व व”चार साहिबज़ादों”की शहादत को समर्पित कार्यक्रम हुए साथ ही 27 दिसंबर को प्रत्येक वर्ष “साहिबज़ादा दिवस” मनाने व स्कूल की पुस्तकों में सिक्ख इतिहास पड़ाने की घोषणा भी मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी जीद्वारा की गई ।
वैकसीनेशन कैम्प में पहुँचने के लिए धन्यवाद करते हुए अध्यक्ष निर्मल सिंह ने गुरू घर से सिरोपा मंत्री को भेंट किया एवं अनंत शील फ़ाउंडेशन की ओर से स्मृति चिह्न मंत्री को भेंट किया गया.
उपरोक्त कार्यक्रम में विशेष सहयोग भाजपा के नगर मंत्री लखविंदर पाल सिंह,राजेंद्र सिंह बग्गा,रविंदर पाल सिंह रणवीर सिंह भसीन सरबजीत सिंह नामित पार्षद के अलावा महासचिव रतपाल सिंह गोल्डी त्रिलोक सिंह बहल,मनप्रीत सिंह वडेरा ,सुरेन्द्र सिंह बक्शी, डा. नरेन्द्र कौर , त्रिलोक सिंह टुटेजा ,इंदर मोहन सिंह चावला ,भूपिंदर सिंह पिंदा , तेजपात सिंह बग्गा ने मुख्य रूप से सहयोग दिया मीडिया प्रभारी हरजीत सिंह ने बताया आज 522 लोगों को वैकसीनेट किया गया ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More